डिलीवरी बॉय से बना 6000 करोड़ का मालिक, एक छोटे से आईडीया से खड़ी की अरबों रुपये की कंपनी

आजकल नौकरी से ज्यादा धीरे धीरे युवा पीढ़ी अपने खुद के स्टार्टअप और बिजनेस शुरू कर रही है। इंडिया हो या फॉरेन सभी जगह नौकरी शिव शुरुआत ओके दिनों में ही होती है इसके बाद अपने ही आईडिया से लोग अपना खुद का ही बिजनेस खड़ा कर देते हैं। वैसे ही एक बात है चेक डिलीवरी ब्वॉय की जिसने डिलीवरी बॉय के नौकरी के चलते 6000 करोड की प्रॉपर्टी बना दी।

सिर्फ एक बिजनेस आइडिया जो आपकी जिंदगी को बदल सकता है। आपके पास कुछ ऐसा आईडिया होना चाहिए जो किसी के पास ना हो जिसमें नुकसानी कम और फायदे की संभावना काफी हो। ऐसे ही एक गरीब परिवार से आते हुए लड़के ने अपने आईडिया से छे हजार करोड़ की कंपनी का मालिक बन गया है।

यह बात है यूरोप के फ्रांस की जहां पर एक लड़का डिलीवरी ब्वॉय का काम करता था। उसको जिम में जाने का काफी शौक था वहां पर जिम में जाकर जिम करता था और नए नए कपड़े खरीदा था। इसी बीच जिम के कपड़े को लेकर उसके मगज में एक आइडिया आया। वह देख रहा था कि जिनके लिए लोग अलग से कपड़े लेते हैं और जिनका मार्केट अभी बना नहीं है।

उसने देखा कि वर्कआउट के समय और इसके बाद अलग-अलग कपड़े होते हैं। इसके चलते उसने उन्हीं कपड़ों की नई ब्रांड बना दी। शुरुआत में वह एक छोटे से गराज और छोटी सी दुकान से काम करता था। लेकिन इसने धीरे-धीरे जिमशर्क नाम की एक ब्रांड बना दी। इस लड़के की उम्र सिर्फ 30 साल है और 30 साल की उम्र में वह 6000 करोड़ का मालिक बन गया है। Forbes मैगजीन मैं भी इस लड़के का नाम आया था कहा जाता है कि बिजनेस आइडिया इतना दमदार होना चाहिए कि वह आपको जीरो से हीरो बना दे।

डिलीवरी बॉय से बना 6000 करोड़ का मालिक, एक छोटे से आईडीया से खड़ी की अरबों रुपये की कंपनी

Leave a Reply

Share via
Copy link
Powered by Social Snap